Redmi Note 7 लाइनअप पहला ऐसा ब्रांड है जिसे केवल “Redmi” कहा जाता है, और उप-ब्रांड कंपनी मजबूत में आना चाहती है। यह फ्लैगशिप-योग्य बिल्ड क्वालिटी, बैक पर शानदार 48MP का मुख्य कैमरा और शक्तिशाली पर्याप्त SoC का कोई फर्क नहीं पड़ता है, चाहे आप Redmi 7 डिवाइस का चयन करें – वेनिला Redmi 7, बड़ा नोट 7 या प्रो। हमारे पास जो एक है वह Redmi Note 7 है – शायद इसकी कम कीमत और बड़ी स्क्रीन के कारण मॉडल की सबसे अधिक मांग है।

REDMI NOTE 7 KA REVIEW

रेडमी नोट 7 स्मार्टफोन में आने पर Xiaomi के दर्शन का प्रतीक है, और रेडमी फोन मिड-रेंज डिवाइसों के लिए बेंचमार्क बन गए हैं। और कोई यह तर्क देगा कि घटकों और तकनीक की लगातार गिरती कीमतों के साथ मध्य-खंड खंड में वर्षों में सबसे बड़ा सुधार देखा गया है। यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या रेडमी नोट 7 इससे लाभान्वित होने में सक्षम था और क्या यह अपने पूर्ववर्तियों की सफलता से मेल खाएगा।

Xiaomi Redmi Note7 के स्पेक्स


बॉडी: 159.2 x 75.2 x 8.1 मिमी, 186 ग्राम, गोरिल्ला ग्लास 5 बैक, पॉली कार्बोनेट साइड फ्रेम।
स्क्रीन: 6.3 “IPS LCD, 1080 x 2340px रिज़ॉल्यूशन (19.5: 9); ~ 409 पीपीआई।
चिपसेट: क्वालकॉम SDM660 स्नैपड्रैगन 660 (14 एनएम) चिपसेट: ऑक्टा-कोर सीपीयू (4×2.2 गीगाहर्ट्ज क्रियो 260 और 4×1.8 गीगाहर्ट्ज क्रियो 260); एड्रेनो 512।
मेमोरी: 4 जीबी रैम, 64 जीबी बिल्ट-इन स्टोरेज, माइक्रोएसडी स्लॉट सपोर्ट (दूसरा सिम स्लॉट लेता है)।


ओएस: एंड्रॉइड 9.0 पाई; MIUI 10।
रियर कैमरा: 48MP f / 1.8, 1/2 “, 0.8 ,m, PDAF सपोर्ट, 5MP डेप्थ सेंसर, LED फ्लैश; 1080p @ 30/60 / 120fps वीडियो रिकॉर्डिंग, EIS।
फ्रंट कैमरा: 13MP, 1080p @ 30fps वीडियो रिकॉर्डिंग।
बैटरी: 4,000mAh, क्विक चार्ज 4.0 18W (9V / 2A) को सपोर्ट करता है।
कनेक्टिविटी: ड्यूल-सिम; LTE Cat.12 डाउनलोड / Cat.13 अपलोड, Wi-Fi a / b / g / n / ac, डुअल-बैंड MIMO, 2×2 एंटेना, GPS; ब्लूटूथ 5.0, यूएसबी-सी 2.0।
विविध: रियर-माउंटेड फिंगरप्रिंट रीडर, एफएम रेडियो समर्थन।

Redmi Note 7 और Xiaomi Mi 8 Lite के बीच अंतर और समानताएं। वे दोनों एक ही चिपसेट, स्क्रीन आकार और बारीकी से कीमत रहे हैं। हालाँकि, Redmi Note 7 में एक बड़ी बैटरी है और शायद, एक बेहतर कैमरा है

डिज़ाइन, निर्माण और 360-डिग्री दृश्य


रेडमी रेडमी नोट 7 के डिज़ाइन और बिल्ड क्वालिटी पर रेडमी को वाकई गर्व है। फ्रैंक होने के लिए, डिज़ाइन कुछ खास नहीं है, और यह आपके नियमित 2018 मिडेंजर की तरह बहुत कुछ दिखता है, लेकिन यह आंख को पूरा करने से अधिक है।

कंपनी का कहना है कि Redmi Note 7 उसी क्वालिटी कंट्रोल से गुजरा है जैसा कि Xiaomi के टॉप-शेल्फ़ स्मार्टफोन में होता है। Redmi बिल्ड क्वालिटी में इतना विश्वास है कि यह चीन में 18 महीने की वारंटी के साथ हैंडसेट भी पेश करता है, जो कि 12 महीने की मानक अवधि के विपरीत है। आगे और पीछे को कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 के साथ अतिरिक्त स्थायित्व के लिए 0.8 मिमी-मोटी परत के साथ फिट किया गया है।

पहली चीजें पहले। चलो सामने वाले पैनल से शुरू करते हैं जहां 6.3 इंच का एलसीडी आईपीएस पैनल रहता है। इसमें काफी पतले साइड बेजल्स दिए गए हैं, लेकिन मोटी दिखने वाली ठोड़ी और ऊपरी बेजल के साथ क्षतिपूर्ति होती है, जिसे हैंडसेट के मूल्य बिंदु को देखते हुए उम्मीद की जानी थी। पायदान काफी छोटा है और आपत्तिजनक नहीं है।

 एलईडी अधिसूचना प्रकाश ठोड़ी पर आराम से बैठता है। इसे केवल तभी देखा जा सकता है जब यह रोशनी करता है, यह वास्तव में सूक्ष्म है।

फोन को पलटते हुए, मुझे एक सपाट ग्लास वापस दिखाई देता है जो साइड फ्रेम में मूल रूप से संक्रमण करता है। दूसरी ओर, सामने का कांच चिपक जाता है और आप इसके किनारे को महसूस कर सकते हैं। वैसे भी, बैक में बीच में फिंगरप्रिंट रीडर और ऊपरी-बाएँ कोने में एलईडी फ्लैश के साथ डुअल कैमरा सेटअप है।

Padhiye Mobile Related Majedaar Posts

फोन के किनारे चमकदार प्लास्टिक से बने होते हैं और इस प्रकार धातु के एहसास को काफी अच्छी तरह से नकल करते हुए धातु और कांच से कम फिसलन महसूस करते हैं। शीर्ष पर 3.5 मिमी ऑडियो जैक, द्वितीयक शोर-रद्द करने वाला माइक्रोफोन और आईआर ब्लास्टर हैं।

पावर बटन और वॉल्यूम रॉकर दाईं ओर हैं, जो बाईं ओर सिम कार्ड ट्रे छोड़ता है। नीचे वह जगह है जहां स्पीकर ग्रिल्स और यूएसबी-सी कनेक्टर रहते हैं।

फोन अपने एर्गोनॉमिक्स के कारण पकड़ना आसान नहीं है, लेकिन यह आपके सामान्य फिसलन वाले ग्लास सैंडविच फोन के पास कहीं नहीं है। हम नहीं जानते कि उन्होंने यह कैसे किया है, लेकिन परिणाम प्रभावशाली है। हमारी एकमात्र छोटी शिकायत वजन होगी। 186g पर, फोन थोड़ा भारी लगता है, लेकिन दूसरी ओर, यह Redmi Note 7 को अधिक मजबूत और ठोस अनुभव देता है।

MIUI 10 के साथ एंड्रॉइड 9.0 पाई

एक सामान्य MIUI फैशन में, कोई ऐप ड्रावर नहीं है और इसे सक्षम करने का कोई विकल्प भी नहीं है। कार्य स्विचर और अधिसूचना शेड एक प्रमुख सुधार के माध्यम से चला गया है। क्विक टॉगल स्टॉक एंड्रॉइड 9.0 पाई डिज़ाइन के अनुरूप अधिक हैं जबकि डिस्प्ले ब्राइटनेस स्लाइडर अधिक पॉप आउट करते हैं। दुर्भाग्य से, सेटिंग मेनू का शॉर्टकट कहीं नहीं पाया जाता है, जो कि हमारे जैसे सेटिंग मेनू को एक्सेस करने के लिए उपयोग किया जाता है, तो काफी असुविधा होती है।

दाईं ओर स्वाइप करने से आप तथाकथित ऐप वॉल्ट में पहुंच जाएंगे, जो आपको आमतौर पर उपयोग किए जाने वाले ऐप, नोट्स, समाचार आदि का त्वरित दृश्य प्रदान करता है और हाल ही में ऐप मेनू के लिए, यह लंबवत रूप से स्टैक्ड है, लेकिन केवल एक प्रदर्शित करने के बजाय एक बार में, आप स्क्रीन पर चार ऐप्स देख सकते हैं।


स्नैपड्रैगन 660 एक प्रसिद्ध एसओसी है जो MIUI 10 के साथ त्रुटिपूर्ण रूप से काम करता है। मैंने किसी भी तरह के लैग, हिचकी या हैंग नहीं देखा। थर्मल थ्रॉटलिंग या प्रदर्शन ड्रॉप के बिना डिवाइस आसानी से चलता है।

चिपसेट में 4x Kryo 260 कोर के साथ 2.2 गीगाहर्ट्ज और 4x में एक ही कोर के साथ ऑक्टा-कोर सीपीयू शामिल है लेकिन 1.8 गीगाहर्ट्ज़ पर देखा गया है। यह स्नैपड्रैगन 636 की तुलना में समझदारी से बेहतर प्रदर्शन सुनिश्चित करता है, उदाहरण के लिए, लेकिन दक्षता की कीमत पर। प्रोसेसर 14nm पर बनाया गया है।

रेडमी नोट 7 के पीछे 48MP का विशाल सेंसर कुछ दिन और रात के शॉट्स लेने वाला है। सेंसर 1/2 में काफी बड़ा है “और 0.8 ism पिक्सल का उपयोग करता है।

और भले ही Xiaomi कुछ फैंसी नामकरण जैसे क्वाड-बायर सरणी के साथ तकनीक का विपणन नहीं करता है, वहां एक एल्गोरिथ्म है जो चार आसन्न पिक्सेल को एक में जोड़ता है।

प्रभावी रूप से। , कैमरा बड़े पैमाने पर 1.6 cameram पिक्सेल के साथ 12MP पर शूट करता है, जो अधिक प्रकाश को कैप्चर करता है और शोर को काफी कम करता है।

CLICK KARE :Phone kharidne se pehle jaane yogya baatein

Xiaomi का कहना है कि यह विशेष रूप से समर्पित नाइट मोड का उपयोग करते समय काम आता है।

माध्यमिक 5MP कैमरा का उपयोग केवल गहन संवेदन के लिए किया जाता है जब गहराई प्रभाव की आवश्यकता होती है – उदाहरण के लिए, पोर्ट्रेट मोड में।

और सेल्फी कैमरे के लिए, यह एक 13MP है और एचडीआर, एआई ब्यूटी, पोर्ट्रेट्स और मिरर फ़ंक्शन जैसे विभिन्न कार्यों का समर्थन करता है। हालाँकि, ऑटोफोकस सुविधाओं की सूची में नहीं है।

इसके अलावा, ध्यान रखें कि सेंसर के पूर्ण 48MP रिज़ॉल्यूशन में शूट करने का एकमात्र तरीका प्रो मोड में जाना है और शीर्ष पर 48MP आइकन को टॉगल करना है।

कुछ दिन के प्रकाश के नमूने, जो उम्मीद से बहुत बेहतर थे। जब पर्याप्त प्रकाश संवेदक तक पहुंचता है, तो आप काफी सुसंगत प्रदर्शन की उम्मीद कर सकते हैं – इसमें बहुत विस्तार है, इसके विपरीत बहुत अच्छा है, रंग छिद्रपूर्ण हैं, हालांकि गलत है, और शोर लगभग न के बराबर है। । कुछ तस्वीरों पर बमुश्किल ध्यान देने योग्य मैजेंटा टिंट है। ऐसा लगता है कि यह कुछ परिदृश्यों में सफेद संतुलन के साथ एक मुद्दा है।

सौभाग्य से, एचडीआर इसमें से अधिकांश को ठीक कर सकता है। जब चालू होता है, तो छवियां एक शानदार रूप से सामने आती हैं और आप छवि के अंधेरे भागों में कुछ विवरण देखना शुरू करते हैं।

दूसरी ओर, रास्ते में कुछ विपरीत खोने के दौरान हाइलाइट्स को क्लिप किया जाता है और वे जितना उज्ज्वल होना चाहिए, उससे कहीं अधिक तेज हो जाता है। छवियाँ थोड़ी धुली हुई और शोर करती हैं। मैंने यहां और वहां कुछ ओवरशेयरिंग भी देखी।

Xiaomi Redmi Note 7 के वीडियो विकल्प काफी सीमित हैं – सिर्फ 1080p @ 30fps और 1080 @ 60fps, जो अजीब है, क्योंकि हैंडसेट स्नैपड्रैगन 660 को हिलाता है, जो 2160p @ 30fps को संभालने में पूरी तरह सक्षम है।

मैंने ओपन कैमरा जैसे तीसरे पक्ष के ऐप के साथ 4K की शूटिंग करने की कोशिश की और इसने बिना किसी मुद्दे के काम किया, जिसका मतलब है कि बाजार विभाजन के उद्देश्यों के लिए यह सुविधा कृत्रिम रूप से अक्षम थी।

Xiaomi Ka Best Phone Kharide Niche Se Ya is Link Se :- Click kare

वैसे भी, फोन स्लो या मोशन वीडियो को 1080p या 720p में 120fps पर शूट कर सकता है। H.264 और H.265 वीडियो एनकोडर के बीच चयन करने का विकल्प है।

और वीडियो मोड में कैमरे के प्रदर्शन के लिए – यह मुझे Xiaomi Mi 8 Lite की याद दिलाता है। पर्याप्त डायनेमिक रेंज नहीं है, लेकिन कंट्रास्ट अच्छा है और पर्याप्त रोशनी होने पर भी वीडियो थोड़ा शोर करते हैं।

30fps मोड में शार्पनेस अच्छी है। इसके अलावा, EIS 1080p @ 30fps में अच्छी तरह से काम करता है जबकि 60fps वीडियो कुछ विवरण खो देते हैं, एक्सपोज़र बेहतर है और ईआईएस अभी भी कुछ हद तक काम कर रहा है, फिर भी काफी अस्थिर हो सकता है।

CONCLUSION:- REDMI NOTE 7


Redmi Note 7 न केवल एक शानदार मिड-रेंज डिवाइस के लिए सभी बॉक्सों की जांच करता है, बल्कि यह बजट अर्थ को भी फिर से परिभाषित करता है।

मैं आगे भी जा सकता हूं और यह कह सकता हूं कि मूल मोटो जी के बाद से मैं एक midranger के बारे में बहुत उत्साहित हूं।

और फ्रैंक होने के लिए, इस मूल्य बिंदु पर छोटी कमियों के बारे में शिकायत करना वास्तव में कठिन है।

बहरहाल, मुझे कुछ बातें बताने की ज़रूरत है, जिन्हें आपको अपने बटुए को खोलने से पहले विचार करना होगा।

सबसे पहले, हैंडसेट बॉक्स में एक तेज चार्जर के साथ नहीं आता है, एक सक्षम स्नैपड्रैगन 660 चिपसेट होने के बावजूद कोई 4K वीडियो रिकॉर्डिंग नहीं है और दिन की तस्वीरों में बेहतर प्रदर्शन और रंग सटीकता प्राप्त करने के लिए कैमरे को अभी भी कुछ ठीक ट्यूनिंग की आवश्यकता है।

उम्मीद है, यह एक भविष्य के सॉफ्टवेयर अद्यतन के साथ इस्त्री किया जा सकता है। इसके अलावा, जबकि ग्लास बैक को प्लास्टिक बिल्ड के साथ अधिकांश प्रतियोगियों पर लाभ के रूप में माना जा सकता है, यह “विपक्ष” कॉलम में भी गिर सकता है। आखिरकार, कांच टूटने का अधिक खतरा है।

Aapke Kaam Ki Aur Posts :-

Leave a Reply

Close Menu
error: Content is protected !!