Xiaomi 2019 में भारत में कम फोन लॉन्च करेगा: मनु कुमार जैन। कंपनी अपनी मौजूदा सीरीज़ को भी रीफ्रेश करेगी। यह श्रृंखला के एक जोड़े को बंद कर सकता है, लेकिन साथ ही इस वर्ष नए लोगों को भी पेश कर सकता है। । कंपनी अपनी मौजूदा सीरीज़ को भी रीफ्रेश करेगी। यह श्रृंखला के एक जोड़े को बंद कर सकता है, लेकिन साथ ही इस वर्ष नए लोगों को भी पेश कर सकता है।

Xiaomi 2019 में भारत में कम फोन लॉन्च करेगा मनु कुमार जैन
Xiaomi 2019 में भारत में कम फोन लॉन्च करेगा मनु कुमार जैन

Xiaomi ग्लोबल के वाइस प्रेसिडेंट मनु कुमार जैन ने कहा, “आपको यह सुनकर आश्चर्य होगा। हमने पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष कम संख्या में उत्पाद लॉन्च करने की योजना बनाई है।

फ़ोनों की संख्या कम होना ठीक है लेकिन हर एक फ़ोन को वास्तव में बहुत अच्छा उत्पाद होना चाहिए जिससे उपभोक्ता बहुत खुश हैं।

Xiaomi 2019 में भारत में कम फोन लॉन्च करेगा

” उन्होंने कहा, ‘हम भारत में होने वाली अपनी सभी अहम सीरीज को जरूर रीफ्रेश करेंगे। हमारे पास एंट्री-लेवल Redmi A, Redmi Y और प्रीमियम पोको सहित लगभग छह या सात श्रृंखलाएँ हैं।

हम शायद भारत की सभी मुख्य श्रृंखलाओं को फिर से ताजा करेंगे। हम एक या दो श्रृंखला बंद कर सकते हैं और हम नई श्रृंखला जोड़ सकते हैं।

हर साल हम भारत में एक या दो नई श्रृंखलाएँ जोड़ते हैं। दो साल पहले हमने Redmi Y सीरीज लॉन्च की थी। पिछले साल हमने पोको सब-ब्रांड लॉन्च किया था।

जैन ने यह भी कहा कि Xiaomi इंडिया इस साल कुछ प्रमुख फोन पेश करेगी। उन्होंने बताया कि Xiaomi ने कहीं और से पहले भारत में एक फ्लैगशिप फोन [पोको] लॉन्च किया था।

Other Phone News

Xiaomi 2019 में : नए Xiaomi फ्लैगशिप फोन

नए Xiaomi फ्लैगशिप फोन पर जैन ने कहा कि कंपनी का नया फोन उन सभी लेटेस्ट फीचर्स के साथ आएगा जो फ्लैगशिप फोन ऑफर करते हैं लेकिन इसकी कीमत अन्य लोगों की तरह नहीं होगी।

Xiaomi फिलहाल Redmi Note 7 के लॉन्च के लिए कमर कस रही है, जिसका पहला फोन 48-मेगापिक्सेल कैमरा है। उन्होंने कहा कि फोन जल्द ही भारत में उपलब्ध होगा।

फोन के अलावा, Xiaomi अपने स्मार्ट टीवी पर भी बड़ा दांव लगा रहा है। कंपनी ने पिछले साल जनवरी में भारतीय स्मार्ट टीवी स्पेस में प्रवेश किया था। हाल ही में आईडीसी की एक रिपोर्ट के अनुसार, तब से Xiaomi स्मार्ट टीवी सेगमेंट में शीर्ष पर पहुंच गया है।

कंपनी ने कथित तौर पर 2018 की दूसरी तिमाही में अपने शिपमेंट को तीन गुना कर दिया। “हम अपनी टीवी श्रृंखला को ताज़ा करने और कुछ और नए आकारों को जोड़ने की उम्मीद कर रहे हैं। हमने तीन स्क्रीन आकार – 32-इंच, 43-इंच और 55-इंच के साथ शुरू किया।

अभी, हम 49-इंच के टीवी सहित चार आकारों की पेशकश करते हैं। हम स्मार्ट टीवी के आसपास कुछ उत्पादों को लॉन्च करने की भी योजना बना रहे हैं।

नए Xiaomi फ्लैगशिप फोन

उदाहरण के लिए, हमने इस साल Mi साउंडबार लॉन्च किया, ”जैन ने कहा। इंटरनेट ऑफ थिंग्स (IoT) एक और सेगमेंट है जिसे Xiaomi इस साल आक्रामक तरीके से आगे बढ़ाना चाहता है।

कंपनी ने पिछले साल नए स्मार्ट एयर प्यूरीफायर और एक पोर्टेबल सीसीटीवी कैमरा के साथ अपने पोर्टफोलियो का विस्तार किया। इसमें जूते और धूप का चश्मा जैसे उत्पाद भी शामिल हैं। “इस साल हम IoT के नजरिए से एक या दो बड़ी नई श्रेणी शुरू करने की सोच रहे हैं।

पिछले साल भारत में बड़ी श्रेणी स्मार्ट टीवी थी। ” व्यवसाय के दृष्टिकोण से, जैन ने कहा कि कंपनी अपने सेवा केंद्रों की संख्या मौजूदा 1000 से अधिक करने जा रही है।

जबकि Xiaomi के पास पहले से ही फोन और टीवी के लिए स्थानीय विनिर्माण हैं, कंपनी नई श्रेणियों के लिए नए कारखाने खोलने जा रही है।

Leave a Reply

Close Menu
error: Content is protected !!